देसी घी के जबरदस्त फायदे, चेहरा चमकदार बनाने के साथ-साथ बुढ़ापे को रखता है दूर

नई दिल्ली: आमतौर पर लोग घी का इस्तेमाल खाने के रूप में करते हैं, लेकिन घी ना केवल खाने का स्‍वाद बढ़ाने के ही काम आती है बल्‍कि इसके कई फायदें हैं।

गाय का घी बुढ़ापे को दूर रखता है

देसी गाय के घी को रसायन कहा गया है जो जवानी को कायम रखते हुए बुढ़ापे को दूर रखता है। गाय का घी खाने से बूढ़ा व्यक्ति भी जवान जैसा हो जाता है। गाय के घी में अदभुत औषधीय गुण पाये जाते हैं जोअन्य घी में नहीं मिलते।

देसी घी स्किन को मुलायम और शाइनिंग देता है

देसी घी का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन मुलायम और शाइनिंग होती है। इसके लिए आप रात को सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो लें, फिर हाथ में तीन से चार बूंदे देसी घी की लेकर चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं। सुबह उठकर जब आप देखेंगे तो आप पाएंगे कि आपकी त्वचा काफी मुलायम हो चुकी है। कुछ दिनों तक इसे लगाने से आपके चेहरे में शाइनिंग भी आती है।

आंखों के नीचे के काले घेरों को खत्म करता है घी

शुद्ध घी को आपके आंखों के नीचे होने वाले काले घेरों को खत्म करने के लिये भी काफी फायदेमंद है। रोजाना घी से केवल 5 मिनट मसाज कीजिये और कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि आपकी आंखों के नीचे काले घेरे धीरे-धीरे गायब होने लगते हैं।

देसी घी झुर्रियां को खत्म करने में रामवाण

अगर आप समय से पहले चेहरे पर आने वाली झुर्रियों और उम्र के निशान से परेशान हैं तो यहां भी घी आपके बहुत लाभदायक है। इसके लिए आपको इससे रोजाना चेहरे की मसाज करनी होगी। देसी घी से चेहरे की मसाज करने से कोशिकाएं स्‍वस्‍थ बनेगी और आप जंवा दिखेंगी।

फटे होंठों के लिए लाभकारी

मौसम बदलते ही होंठ फटने लगते हैं। इस समस्या से बचने के लिए रात को सोते समय अपनी नाभि पर घी लगाएं और पांच मिनट तक मसाज करें। इससे सूखे होंठ मुलायम और गुलाबी बन जाते हैं।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register