पंचकूला हिंसा मामला: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की करीबी हनीप्रीत जेल से हुई रिहा..

honeypreet

चंडीगढ़: डेरा सच्‍चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गाेद ली बेटी हनीप्रीत को आज कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। पंचकूला में 25 अगस्त 2017 को हुए दंगों के मामले में कोर्ट ने हनीप्रीत को जमानत दी है। कोर्ट से जमानत मिलने के कुछ देर बाद आज बुधवार को अंबाला की सेंट्रल जेल से रिहा हो गई है। हनीप्रीत ने कुल 803 दिन जेल में बिताये।

हनीप्रीत पर डेरा प्रमुख राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद 25 अगस्त को हरियाणा के पंचकुला व अन्य जगहों पर हिंसा फैलाने का आरोप है। इस हिंसा में 41 लोग मारे गए और 260 से अधिक घायल हो गए थे। बता दें कि हनीप्रीत की रिहाई से पहले सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए गए थे। पिछली सनवाई में हनीप्रीत से से देशद्रोह की धारा को हटा दिया गया था। इसके बाद हनीप्रीत के वकील ने कोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी। इस मामले में हनीप्रीत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुई। इससे पहले पिछले महीने कोर्ट ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

, 150, गौरतलब है कि हनीप्रीत और अन्य आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 216, 145, 151, 152, 153 और 120 बी के तहत आरोप तय किए गए हैं। जबकि IPC की धारा 121 और 121 ए को हटा दिया गया है।

25 अगस्त 2017 को गुरमीत राम रहीम को दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में 10-10 साल कैद की सजा सुनाई थी। राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में दंगा फैल गया था। इस मामले में हनीप्रीत को आरोपी बनाया गया था।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register